हम कहां पर हैं | गूगल हम कहां पर हैं

हम कहां पर हैं | गूगल हम कहां पर हैं

दोस्तों क्या आप भी कहीं ऐसी जगह पर चले गए हैं जहां आपको पता नहीं है कि आप कहां पर हैं और गूगल से पूछ रहे हैं कि हम कहां पर हैं, गूगल हम कहां पर हैं तो यह जानने के लिए आपको हमारा यह आर्टिकल पढ़ना होगा।

इसके अलावा यदि आप गूगल पर पूछते रहते हैं कि हम किस जिले में हैं और हम किस गांव में हैं? तो भी हम आपको बताएंगे कि आप कैसे गूगल से बुलवा सकते हैं कि मेरा घर कहां है और हम कहां पर बैठे हैं और कैसे उसका जवाब पा सकते हैं। दोस्तों चलिए इस आर्टिकल को शुरू करते हैं और जानते हैं कि हम कहां पर हैं गूगल से कैसे बनवाया जाता है।

हम कहां पर हैं ?

दोस्तों यदि आप किसी ऐसे जगह पर चले गए हैं और आपको पता नहीं है कि आप कहां पर हैं और  गूगल से पूछ रहे हैं कि गूगल हम कहां पर हैं लोकेशन बताओ तो अपना करंट लोकेशन जानने के लिए और यह पता करने के लिए की अभी आप कहां पर हैं आप नीचे बताए गए सभी स्टेप्स को फॉलो करें।

Step 1. हम कहां पर हैं यह जाने के लिए सबसे पहले आप Google Map एप्लीकेशन को अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड कर ले।

Step 2. Google Map एप्लीकेशन डाउनलोड करने के बाद अब आप उस एप्लीकेशन को ओपन करें।

Step 3. Google Map को ओपन करने के बाद अब अपना लोकेशन ऑन कर दें।

Step 4. location on करने के बाद अब आपको नीचे में एक आपको नीचे में एक लोकेशन बटन  दिखाई देगा उस लोकेशन बटन पर क्लिक करे।

Step 5. location बटन पर क्लिक करने के बाद अब आपको सीधे आपके current location पर ले जाएगा।

तो इस प्रकार से आप पता कर सकते हैं कि अभी आप कहां पर हैं तो अब हमें उम्मीद है कि आप को पता चल गया होगा कि आप अभी कहां पर हैं।

हम कहां पर हैं ? व्हाट्सएप से जाने

दोस्तों क्या आपको पता है कि आप व्हाट्सएप की मदद से भी पता कर सकते हैं कि यह आप अभी कहां पर हैं. चलिए जानते है कैसे,

Step 1. व्हाट्सएप के मदद से हम अभी कहां पर हैं यह जानने के लिए आप सबसे पहले व्हाट्सएप ऐप को ओपन करें। उसके बाद अब आप किसी का प्रोफाइल ओपन कर ले।

Step 2. उसके बाद अब नीचे दिए गए टेक्स्ट वाले बॉक्स मे media icon पर क्लिक करे।

Step 3. media icon पर क्लिक करने के बाद आपको बहुत सारे ऑप्शन दिखाई देंगे आपको लोकेशन वाले ऑप्शन पर click करना है।

Step 4. लोकेशन वाले ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आप आपको ऊपर दिए गए location zoom वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है।

Step 5. location zoom वाले ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद अब आपको आपका लाइव लोकेशन  दिख जाएगा। और आपको पता चल जाएगा कि आप अभी कहां पर हैं।

तो इस प्रकार से आप व्हाट्सएप के मदद से जान सकते हैं कि हम अभी कहां पर हैं और आप चाहे तो वहां से एक ही को अपना लोकेशन सेंड भी कर सकते हैं। और बता सकते हैं कि आप अभी कहां पर हैं।

हम कहां पर बैठे हैं? (अभी हम कहां पर बैठे हैं लोकेशन)

दोस्तों क्या आप ऐसे जगह चले गए हैं और आपको पता नहीं है कि आप कहां पर हैं तो आप  गूगल मैप पर जाकर लोकेशन बटन पर क्लिक करके पता कर सकते हैं की आप कहां पर बैठे हैं।

मेरा घर कहां है?

यदि आप गूगल से पूछ रहे हैं कि

मेरा घर कहां है गूगल तो गूगल की मदद से अपना घर और पता जानने के लिए आपको अपने मोबाइल फोन में एक गूगल मैप  को ओपन करना होगा और फिर उसके बाद सेटेलाइट वाले view पर कर के अपने लोकेशन को जूम करना होगा और उसके बाद अब आपका घर का क्लियर लोकेशन दिखाई देगा।

गूगल मेरा घर कहां है?

दोस्तों यदि आप भी जानना चाहते हैं कि आपका घर कहां है और गूगल पर यह पूछ रहे हैं कि गूगल मेरा घर कहां है तो गूगल से अपना घर का एड्रेस बताने के लिए आपको गूगल असिस्टेंट में सेट करनी होगी कि आपकी घर कहां है।

गूगल असिस्टेंट में अपना घर का लोकेशन नेम सेट करने के लिए सेटिंग में जाकर add new place की जगह पर आप अपने घर के एड्रेस को सेट कर ले। तो अब आप जब अगले दान पूछेंगे कि मेरा घर कहां है गूगल तो गूगल आपको बताएगा कि आपका घर यहाँ है।

हम किस जिले में हैं-LOCATION KAISE PATA KARE?

दोस्तों यदि आप पता करना चाहते हैं कि आप अभी किस जिले में है तो अदा करने के लिए आप गूगल मैप ऐप को अपने मोबाइल फोन में ओपन करें और उसके बाद लोकेशन को ऑन कर दें लोकेशन को ऑन करने के बाद थोड़ा सा zoom करें उसके बाद आपको एक छोटा सा डॉट दिखाई देगा जिस पर आपका जिला का नाम लिखा होगा। तो अब हमें उम्मीद है कि आप को पता चल गया होगा और आप जान गए होंगे कि हम कौन से जिले में हैं।

हम किस गांव में हैं?

दोस्तों यदि आप कोई ऐसे गांव में चले गए हैं और आपको नहीं पता है कि आप किस गांव में है तो यह जानने के लिए आप गूगल मैप ऐप को ओपन करें और करंट लोकेशन को सेलेक्ट करें  उसके बाद अब आपको पता चल जाएगा कि आप नका घर कहां है।

मेरा स्थान कहां है?

दोस्तों अपना स्थान या लोकेशन जानने के लिए आप गूगल मैप का सहारा ले सकते हैं और जान सकते हैं कि  आपका स्थान कहां है।

हम किस जगह पर हैं?

दोस्तों आप किस जगह पर हैं या अपना करंट लोकेशन पता करने के लिए आप गूगल मैप में जाकर लोकेशन वाले ऑप्शन पर क्लिक करें आपको वहां पर पता चल जाएगा कि आप अभी किस जगह पर हैं।

हम किस शहर में हैं?

दोस्तों यदि आप जानना चाहते हैं कि आप अभी किस शहर में हैं तो आप यह जानने के लिए Google Map app को ओपन करें और नीचे दिए गए लोकेशन वाले के बटन पर क्लिक करें  उसके बाद अब आपको करंट लोकेशन और शहर शो करने लगेगा।

अभी हम लोग कहां पर हैं?

दोस्तों यदि आप किसी ऐसे जगह चले गए हैं जहां आपको पता नहीं है कि आप अभी किस जगह पर हैं तो आप यह जानने के लिए Google Map app को ओपन करें और नीचे दिए गए लोकेशन के बटन पर क्लिक करें।  उसके बाद आपको आपका लोकेशन पता चल जाएगा।

Video Credit By :- Technical Expert Baba Youtube Chaneel

[अंतिम विचार]

दोस्तों हमें उम्मीद है कि आप आप जान चुके होंगे कि गूगल से कैसे जान सकते हैं कि हम कहां पर हैं और हम कहां पर बैठे हैं इसके अलावा हमने आपको यह भी बताया है कि आप गूगल से कैसे बुलवा सकते हैं कि गूगल मेरा घर कहां है, मेरा घर कहां है दोस्तों यदि आपको इस आर्टिकल में आपके साला से जुड़ी जानकारी मिल चुकी है तो  आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं..  धन्यवाद

Also Read :-

रेड बुल पीने से क्या होता है?

Online को हिंदी में क्या कहते हैं?

स्लेटी क्रांति  किस कारण से किया गया ?

खो-खो में कितने खिलाड़ी होते हैं ?

क्रिकेट को हिंदी में क्या कहते हैं?




Leave a Reply

Your email address will not be published.